औरतों को लूभावने ऑफर देकर उनसे जेवरात की ठगी करने वाली 2 महिलाओं को क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 की टीम ने किया गिरफ्तार

महिला आरोपी पुराने गहनों को चमकवाने पर इनाम देने का ऑफर देकर, हड़प लेती थी गहनेआरोपी महिलाओं से पीले रंग की धातु की 9 जोडी कान की बाली,1 लोंग,2 जोडी पाजेब,1 जोड़ी टॉप्स,2 मंगल सुत्र,1 जोडी कुन्डल,1 जोडी बुन्दे, जोडी टोपस तथा सफेद रंग की धातु के 1 गले का हार, 7 जोडी पाजेब,1 जोडी बिचिईया, 4 अगुठी, 2 बच्चे के कडे बरामद किए गए है।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा व डीसीपी क्राइम के द्वारा हाली में औरतों को लूभावने ऑफर देकर उनसे जेवरात की ठगी करने के मामले में कार्रवाई के दिए गए दिशा निर्देश पर एसीपी क्राइम श्री अमन यादव के मार्ग दर्शन में क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 प्राभीर जोगिन्द्र सिहँ की टीम ने बडी तत्परता व सुझबुझ से कार्रवाई करते हुए औरतों को लूभावने ऑफर ठगी करने वाली दो महिला आरोपियो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की

गिरफ्तार महिला आरोपियो में सुजिता और अंजली का नाम शामिल है। महिला सुजिता मध्यप्रदेश की हाल में ओल्ड रेलवे स्टेशन के पास तथा आरोपी महिला अंजली झारखंड की हाल में बल्लबगढ़ की अनजा मण्डी की रहने वाली है। क्राइम ब्रांच टीम एसआई ऊधम सिहँ, एएसआई भगत सिहँ, मु.सि. मनोज, मु.सि.सुरेन्द्र, सि.हरकेश तथा महिला मुख्य सिपाही कल्पना और सिपाही दिपिका की टीम ने थाना एसजीएम नगर के एरिया से अलग-अलग स्थाना से 21 जुलाई को काबू किया है।

आरोपी महिलाओं को पूछताछ के लिए लेकर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। महिलाओं से पीले रंग की धातु की 9 जोडी कान की बाली,1 लोंग,2 जोडी पाजेब, 1 जोड़ी टॉप्स,2 मंगल सुत्र,1 जोडी कुन्डल, 1 जोडी बुन्दे, जोडी टोपस तथा सफेद रंग की धातु के 1 गले का हार, 7 जोडी पाजेब,1 जोडी बिचिईया, 4 अगुठी, 2 बच्चे के कडे बरामद किए गए है। महिलाओं से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी महिला घरों में रहने वाली महिलाओं को अपनी बातों के जाल में फसा कर असली गहने की जेवरों को लेकर फरार हो जाती थी।

महिला आरोपी पुराने गहनों को चमकवाने पर इनाम देने का ऑफर देकर गहने हड़प लेती थी। आरोपी महिलाओं के खिलाफ थाना एसजीएम नगर में 2 मामले दर्ज किए गए है। फरीदाबाद में 13 महिलाओं के साथ फ्रॉड की वारदात को अंजाम दिया है। महिला 5 या 7 दिन में अपना रहने का स्थान बदल देते है।

महिला पहले महिलाओं के बीच जाकर पुराने बर्तन के बदले नए बर्तन देकर महिलाओं में विश्वास जमाती थी। फिर गहने जबरात चमका देती थी। महिलाओं में विश्वास बन जाने पर महिला गहने चमकवाने के लिए लाती थी। जिनको महिला अपने पास ही रख कर मौके से फरार हो जाती थी। महिला शहरो में तम्बू बना कर रहती है। बरामदगी होने पर महिलाओं को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

Related posts

Leave a Comment